WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Friday, April 29, 2011

अपने पेन ड्राइव को सुरक्षित करें वायरस से !

पेन ड्राइव डाटा रखने और डाटा के आदान प्रदान का एक लोकप्रिय और सुलभ साधन है पर ये वायरस फ़ैलाने का भी माध्यम है इसलिए पेन ड्राइव उपयोग करते हुए इसे वायरस से सुरक्षित रखेने के लिए एक मुफ्त औजार ।

पेन ड्राइव से वायरस ज्यादातर ऑटोरन फाइल्स के जरिये ही एक से दूसरे कंप्यूटर में पहुंचते हैं कंप्यूटर को आप इन ऑटोरन वायरस से ऑटोरन विकल्प को बंद करके बचाया जा सकता है (ये लिंक देखें ) अब एंटी वायरस बनाने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक BitDefender ने एक मुफ्त पोर्टेबल टूल बनाया है जिसके उपयोग से आपका पेन ड्राइव इन ऑटोरन वायरस से सुरक्षित रहेगा ।

आपको बस करना इतना ही है की इस टूल को शुरू करें फिर अपना पेन ड्राइव चुन लें और फिर Immunizeबटन पर क्लिक कर दें । अब आपका पेन ड्राइव वायरस से सुरक्षित है सावधानी के लिए जब भी आप अपने पेन ड्राइव को फॉर्मेट करें तुरंत ही फिर इस प्रक्रिया को दोहरा लें ।


ये 1.12 एमबी आकार का मुफ्त और पोर्टेबल टूल है जिसे इंस्टाल करने की जरुरत नहीं बस अनजिप कीजिये और उपयोग के लिए तैयार ।


इसे डाउन लोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें ।
 



0 comments:

Post a Comment

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन न चाहते हुए भी लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट व प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...