WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Tuesday, May 24, 2011

बनाइये पहले जैसा अपने विंडोज को























वायरस या अन्य कारणों से अगर आपके विंडोज में खराबी आ गयी है या फिर ये धीमा हो गया है तो इसे फिर से नए जैसा बनाइये इसे "रिफ्रेश" करके ।
अब आप अपने विंडोज की सेटिंग्स को इनके प्राम्भिक रूप में ला सकते हैं बस एक ही क्लिक में ।

ये आपके विंडोज में आई रजिस्ट्री से जुडी समस्याओ और सिस्टम सर्विसेस को इनके मूल रूम में पहुंचा देता है और टेम्पररी फाइल्स और प्रिफेच फाइल्स को साफ़ करके आपके कंप्यूटर को पहले जैसा तेज बनाता है वो भी बस एक क्लिक में ।

ये विंडोज में खराबी आने और धीमें होने पर उपयोगी है पर अगर आप अपने कंप्यूटर पर चल रहे विंडोज से संतुष्ट हैं तो इसे उपयोग ना करें । इससे आपके प्रोग्राम्स और फाइल्स को कोई नुकसान नहीं होगा । बस इसे चलाइए अपना कंप्यूटर रिस्टार्ट कीजिये और फर्क देखिये ।

एक उपयोगी मुफ्त औजार सिर्फ 2 एमबी आकार में ।





इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें । 

1 comment:

  1. इसे प्रयोग किया, अन्तर महसूस किया है,

    ReplyDelete

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन न चाहते हुए भी लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट व प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...