WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Sunday, April 1, 2012

Generic Host Process For Win32 Services के मेसेज को हटाने का बेहतरीन तरीका








आज आपके सामने मैं उस समस्या हा हल लेकर आया हु जिसका अक्सर बहुत से लोगो का सामना हुवा होगा ये एक की समस्या है जो अक्सर वायरस की वजह से या किसी और वजह से आ जाती ये समस्या win32 मेसेज की है Generic Host Process For Win32 Services जिसका चित्र आप ऊपर देख रहे है जब ये मेसेज आता है तो आपका कंप्यूटर हेंग हो जाता है और आपकी विंडो काम करना बंद कर देती है अक्सर लोग इस समस्या के आने पर अपने कंप्यूटर को फोर्मेट कर देते है लेकिन हर समस्या का हल फोर्मेट करना नहीं होता
आज मैं आपको इसी समस्या का हल बता रहा हु जिसे करने के बाद आपकी ये समस्या विंडो को फोर्मेट करे बिना ही ठीक हो जाएगी ये ट्रिक नोटपेड की ट्रिक है
सबसे पहले नोटपेड को खोले और उसमे निचे दिया हुवा कोड पेस्ट कर दे


@ECHO off

Echo Coded by http://hubpages.com/profile/rancidTaste
reg  add  HKLM\SYSTEM\CurrentControlSet\Services\netbt\parameters  /v  TransportBindName  /t REG_SZ  /d  ""  /f
reg  add  HKLM\Software\Microsoft\OLE  /v  EnableDCOM  /t  REG_SZ  /d  "N"  /f
Echo Coded by http://hubpages.com/profile/rancidTaste
Echo Generic Host Error Problem Is Fixed, Press any key to continue
pause


इस कोड को पेस्ट करने के बाद इस फाइल को के GenericHostErrorProblem.batनाम से सेव कर दे ! अब इस फाइल को डबल क्लीक कर के ओपन करे इस फाइल को ओपन करने पर डोस की फाइल खुलेगी जिसमे आपको एंटर दबाने को बोला जायेगा एंटर दबाने के बाद खुली हुई फाइल अपने आप बंद हो जाएगी 
इस फाइल के बंद होने के बाद अपने कंप्यूटर को रिस्टार्ट करे
कंप्यूटर खुलने के बाद आपको वो मेसेज दुबारा नहीं मिलेगा ये एक ऐसी ट्रिक है जो आपके win32 के मेसेज को विंडो को फोर्मेट करे बिना ही ठीक कर देगी

1 comment:

  1. आज पहली बार आपकी ब्लॉग पर आना हुआ.काफी अच्छी अच्छी जानकारियां मिली.बहुत सारी ऐसी जानकारियां मिली जो मेरे लिए नई थीं.आपकी कोशिशें काबिले तारीफ हैं.मैंने आपका ब्लॉग ज्वाइन कर लिया है.आपको मेरी और से शुभकामनायें .

    मोहब्बत नामा
    मास्टर्स टेक टिप्स

    ReplyDelete

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन न चाहते हुए भी लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट व प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...