WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Saturday, October 30, 2010

हमेशा कदम बढ़ाते रहना

हिम्मत हार कर बैठा था में,
पीठ फिराये भविष्य से।
हार चुका था अपनी शक्ति,
अपनी ही कमजोरी से ।
देखा मैंने एक मकड़ी को,
बार बार गिरते हुए।
अपने ही बुने हुए जाल पर  फिर भी,
कई बार जो सँभलते हुए।
गिरती रही, सँभलती रही पर..
बुनती रही अपना जाल।
जाल पुरा बना  चुकने पर मकड़ी,
हो गई निहाल।
एक सी छोटी मकड़ी ने,
मुझमें भर दी हिम्मत अपार।
कुछ करने की ठान ली मैंने,
अब ना रहा मैं यूँ लाचार।
मकड़ी ने सिखलाया मुझको,
हरदम कोशिश करते रहना।
"दीपेश" कितनी बाधाएं आयें,
हरदम कदम बढाते  रहना।

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...