WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Thursday, April 14, 2011

यूट्यूब से विडियो डाउनलोड करने का एक और विकल्प


यूट्यूब से विडियो डाउनलोड करने के लिए तो वैसे कई सॉफ्टवेयर, ब्राउजर एड ऑन्स और वेबसाइट मौजूद है ऐसे में आपके लिए एक मुफ्त वेबसाइट जहाँ से आप यूट्यूब और ऐसी ही अन्य विडियो साईट से विडियो डाउनलोड कर पायेंगे साथ ही इन विडियो को अपनी पसंद के फॉर्मेट में कन्वर्ट करके डाउनलोड करने की भी सुविधा मिलेगी ।

आप इस वेबसाइट से Youtube, Google Video, Sevanload, Myspace, Dailymotion, Metacafe, Veohजैसी वेबसाइट के विडियो MP3, AAC, WMA, M4A, OGG, MP4, 3GP, AVI, MPG, WMV, FLVफोर्मट्स में डाउनलोड कर पायेंगे ।
यानि अगर आप विडियो अपने मोबाइल फ़ोन के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो सीधे 3gp फॉर्मेट में ही डाउनलोड कर सकते है ।

इसमें आपको करना इतना है की जिस विडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसकी लिंक (जैसेhttp://www.youtube.com/watch?v=CWqb-k6xUhA) इस वेबसाइट में टाइप या पेस्ट कर दीजिये और डाउनलोड बटन पर क्लिक कीजिये । अगर आप दुसरे फॉर्मेट में विडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो उस फॉर्मेट के नाम वाले बटन पर क्लिक करें और अपनी इच्छानुसार विडियो सेटिंग को संयोजित कर लें ।

विडियो डाउनलोडिंग में लगने वाला समय आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति और आपके द्वारा चुने गए फॉर्मेट के आधार पर कम या ज्यादा हो सकता है । इसमें आपको विडियो डाउनलोड करने से पहले उसका आकार भी दिखाया जाता है जो आपके लिए थोडा मददगार हो सकता है ।

इस वेबसाइट पर जाने यहाँ क्लिक करें ।

0 comments:

Post a Comment

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन न चाहते हुए भी लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट व प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...