WELCOME



WELCOME TO MY BLOG -----> मेरे इस ब्लाग में आपका स्वागत है.----->आप हिन्दी में लिखते हैं. आप हिन्दी पढ़ते हैं. अच्छा लगता है. मेरी शुभकामनाऐं आपके साथ हैं, लेखो को पढने के बाद कमेंट्स (Comments) देना ना भूलें इससे लेखों को लिखने में अछा लगता है|----->कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}

Wednesday, April 27, 2011

Hiren’s BootCD नया है



ख़राब हो गए ऑपरेटिंग सिस्टम को ठीक करने या फिर डाटा का बैकअप् लेने की जरुरत तो सभी को ही होती है इस काम के लिए एक बेहतरीन औजार जो आपके सीडी ड्राइव से ही चलेगा और आपके महत्त्वपूर्ण फाइल और फोल्डर्स को बचाने और सुधारने में आपकी मदद करेगा ।

इस टूल में है सैंकड़ो औजार जो आपके खराब ऑपरेटिंग सिस्टम को ठीक कर सकते हैं अब वो चाहे वायरस की हो या किसी सिस्टम फाइल के ख़राब हो जाने की । अगर आप सामान्य कंप्यूटर उपयोगकर्ता हैं तो भी ये टूल आपके लिए उपयोगी है इसमें Mini Linux, Mini Windows 98, Mini Windows Xp जैसे विकल्प से आप अपने कंप्यूटर में पोर्टेबल ऑपरेटिंग सिस्टम चला पायेंगे और अपने जरुरी डाटा को अन्य हार्ड डिस्क, पार्टीशन या पेन ड्राइव में प्राप्त कर सकते हैं ।

अगर आपका सिस्टम ठीक है तो भी इस सीडी में उपलब्ध ढेरों उपयोगी सॉफ्टवेयर का प्रयोग आप अन्य कार्यों के लिए कर सकते हैं । इसमें उपलब्ध औजारों की जानकारी आप इस लिंक में देख सकते हैं ।
अब आपका कंप्यूटर के विषय में ज्ञान कम हो या ज्यादा ये टूल आपके लिए उपयोगी साबित जरुर होगा ।

400 एमबी आकर का उपयोगी औजार ।
ये टूल एक फाइल के रूप में है जिसे आप नेरो या ऐसे ही किसी प्रोग्राम से आपको सीडी बनानी होगी ।


इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें ।

0 comments:

Post a Comment

आपकी अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद.
कृपया ध्यान दें - {अब आपकी टिप्पणीयॉ मुझे S.M.S.के द्वारा तुरंत मिलती है।}स्पैम (वायरस, ट्रोजन व रद्दी साइटों इत्यादि की कड़ियों युक्त)टिप्पणियों की समस्या के कारण टिप्पणियों का मॉडरेशन न चाहते हुए भी लागू है. अतः आपकी टिप्पणियों को यहां पर प्रकट व प्रदर्शित होने में कुछ समय लग सकता है.

LinkWithin

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...